कानपुर मेट्रो का शानदार आगाज

अब कानपुर मेट्रो शहर हो रहा है। स्मार्ट सिटी के साथ मेट्रो शहर, जनता के लिए प्रसन्नता का विषय है। कानपुर को इतनी योजनाएं मिल रही हैं कि यह कीर्तिमान है। टूल रूम, नमामि गंगे, 600 बेड का सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल, घाटमपुर पावर प्लांट से कानपुर विकास के लिए तैयार हो रहा है। कानपुर को ताकत मिलेगी तो देश को ताकत मिलेगी।

d5677 kanpur-2-05-10-2016-1475655732_storyimage

पालिका स्टेडियम में 1700 करोड़ की परियोजना का सीएम अखिलेश और शहरी विकास मंत्री वेंकैया नायडू ने किया शिलान्यास- बोले मुख्यमंत्री, केंद्र से मदद नहीं मिली तो भी चलता रहेगा मेट्रो प्रोजेक्ट, कानपुर स्मार्ट सिटी होगा तो स्मार्ट फोन भी मिलेगाकानपुर मुख्य संवाददाताउत्तर भारत का मैनचेस्टर रहे कानपुर ने मंगलवार को नया इतिहास रच दिया। पालिका मैदान पर 17000 करोड़ रुपए की मेट्रो रेल परियोजना का शानदार आगाज हो गया। मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और केंद्रीय शहरी विकास मंत्री वेंकैया नायडू ने इधर बटन दबाया उधर पॉलीटेक्निक परिसर में बन रहे मेट्रो यार्ड में जेसीबी ने खुदाई शुरू कर दी। शिलान्यास स्थल पर मौजूद हजारों लोग इस ऐतिहासिक पल के गवाह बने।

nai-subah

गाते फव्वारे, नाचती रोशनी और लोग झूम उठे

फूलबाग का नजारा रंगीन झालरों और गुब्बारों की सजावट के बीच फूलबाग का नजारा एकदम अलग था। सफेद रंग में रंगा गांधी भवन भी रंगीन लाइट पड़ते ही अपना रंग बदल लोगों की नजरें खींच रहा था। लोग शाम से ही पहुंचने लगे थे। देर रात तक वहां लोगों की भीड़ लगी रही|मोतीझील का बाल उद्यान एक अलग छटा बिखेर रहा था। रंगबिरंगी रोशनी और गुब्बारों से सजे उद्यान में बच्चों की उछल-कूद उनकी मस्ती बताने को काफी थी। बच्चों को मस्ती करते देख उनके अभिभावक भी खुशी से फूले नहीं समा रहे थे।d3270

मोतीझील का नजारा ही मंगलवार को बदला था। वहां दर्शकों की भीड़ एकत्र थी। वहां के म्यूजिकल फाउंटेन में संगीत, रोशनी, पानी और रंगों का संगम देख लोगों के मुंह से बरबस एक ही शब्द निकला- अद्भुत। बाल उद्यान में बच्चों की मस्ती देखते ही बनती थी। बच्चे वहां से हटने को तैयार ही नहीं थे तो फूलबाग में रंगबिरंगी रोशनी और बेहतरीन सजावट के बीच लोगों ने सुकून के पल गुजारे। लोगों ने इन नजारों का जमकर लुत्फ उठाया।

 

2-metro-inagration

3-metro-inagration

Advertisements

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out / Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out / Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out / Change )

Google+ photo

You are commenting using your Google+ account. Log Out / Change )

Connecting to %s