शहर स्थित रावतपुर रेलवे स्टेशन का डिवीजन बदलने से परिसर में बदइंतजामी का आलम


कानपुर: शहर स्थित रावतपुर रेलवे स्टेशन का डिवीजन बदलने से परिसर में बदइंतजामी का आलम है। रेलवे के उच्चाधिकारियों की अनदेखी से स्टेशन परिसर का हाल बेहाल है। स्टेशन परिसर में बाउंड्रीवॉल न होने से स्टेशन के पास रहने वालों ने रेलवे ट्रैक को रास्ता बना लिया है। मनमानी करके ट्रैक पर कूड़ा फेंकते है वहीं दूसरी ओर दबंग लोगों ने रेलवे की जमीन पर दुकान बना दी है। बाउंड्रीवॉल न होने के कारण लोग वहां शराब पीते हैं।

बदला डिवीजन, बदल गई तस्वीर:

photo0358रेलवे के आधिकारिक सूत्र बताते हैं कि अप्रैल 2015-16 में रावतपुर रेलवे स्टेशन का डिवीजन लखनऊ से बदलकर इज्जत नगर कर दिया गया है। डिवीजन बदलने के बाद से रावतपुर रेलवे स्टेशन की सफाई, सुरक्षा और निर्माण कार्य के अलावा ऑफिस के नाम पर मिलने वाला खर्च शून्य हो गया। 1सूत्र बताते हैं कि डिवीजन बदलने से पहले लखनऊ के तत्कालीन डीआरएम ने निरीक्षण कर बाउंड्रीवॉल को जरूरी बताया था। निर्माण की कार्रवाई होती, उससे पहले ही डिवीजन बदला और बाउंड्रीवॉल की योजना ठंडी हो गई। बाउंड्रीवॉल की गंभीरता को समझते हुए कई बार रावतपुर स्टेशन अधीक्षक की ओर से समय-समय पर पत्र लिखा गया लेकिन अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है। स्टेशन पर समुचित व्यवस्था न होने से यात्री ट्रैक पर बैठकर ट्रेन का इंतजार करते हैं।

सुरक्षा हो गई फेल :

स्टेशन की सुरक्षा महज दो आरपीएफ जवानों के भरोसे है। वहां लोग आकर अराजकता करते हैं और दो जवान होने की वजह से कुछ कर भी नहीं पाते हैं। ‘‘रावतपुर स्टेशन में बाउंड्रीवॉल न होने से हो रही समस्याओं से उच्चाधिकारियों को अवगत कराएंगे ताकि स्टेशन की साफ-सफाई से लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम हो सकें। – राजेंद्र सिंह, सीपीआरओ इज्जत नगर डिवीजन

d8715

Advertisements

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out / Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out / Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out / Change )

Google+ photo

You are commenting using your Google+ account. Log Out / Change )

Connecting to %s