5 किलो की चांदी के जूते व डेढ़ किलो की पहनता है चेन, कानपुर का ये गोल्डन मैन

कानपुर का ये गोल्डन मैन

कानपुर. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश में रखे कालेधन को बाहर लाने के लिए 500 सौ और 1000 हजार के नोटबंद करने का एेलान भले ही कर दिया हो। लेकिन कानपुर के एक गोल्डनमैन का आधा शरीर सिर्फ सोने चांदी के बने अभूषणों से ढका रहता है। यह गोल्डनमैन अपने पैरों में पांच किलो के चांदी के जूते पहनता है, तो वहीं कमर में सोने की पिस्टल लगा कर रखता है। यह अपने शरीर पर 10 किलो वजन के सोने चांदी से बने सामान चौबीसो घंटे धारण किए रहता है। गोल्डनमैल के नाम से मशहूर ज्वेलर कारोबारी ने बताया कि मेरे शरीर पर मौजूद सोना व चांदी ब्लैक नहीं प्योर व्हाइट है। हम क्षत्रीय हैं और हमारे पहले पिता जी भी इसी तरह के सोने से बने सामान शरीर पर पहनते थे।
हम बात कर रहे हैं काकादेव निवासी सोने के कारोबार मनोज सिंह सेंगर की। मनोज ने बताया कि सोने चांदी पहनता उनका शौक है। मनोज के मुताबिक वह पांच किलो ग्राम चांदी के जूते पहनकर ही घर से निकलते हैं। वहीं घर के अंदर जो चप्पल का इस्तेमाल करते हैं वह भी प्योर 500 ग्राम सोने की हैं। इतना ही नहीं जिस कुर्सी पर यह बैठकर भोजन करते हैं वह भी तीन किलो चांदी व पांच सौ ग्राम सोने से जड़ी होती है। मनोज जो पिस्टल अपने साथ लेकर चलते हैं उसमें भी सोना लगा होता है। मनोज के रिवॉल्वर की डोरी और बैट पर करीब 300 ग्राम सोना लगा हुआ है। मनोज कानों में मछली पहने हुए हैं जिनका वजन 100 ग्राम के आस पास है तो वहीं गले में पड़ी चेन डेढ़ किलो की है।
15 साल की उम्र से गहनों से खास लगाव
मनोज ने बताया कि उनके घर में तीसरी पीढ़ी से सोने का कारोबार होते चला आ रहा है। पहले उनके पिता सोने की साइकिल से चलते थे और वह जिस बर्तन में खाना खाते थे वह भी सोने के होते थे। उन्हीं को देखकर हमने भी सोने को शरीर में धारण करने लगे। मनोज के मुताबिक जब उनकी उम्र महज 15 साल की थी, तभी से वह सोने से बने सामान अपने शरीर पर धारण करता आ रहा है।
बदमाशों ने किया था किडनैप
मनोज ने बताया कि एक बार बदमाश किडनैप करने के इरादे से मुझे घेर लिया और कार में बिठाकर ले जाने लगे। तभी मैंने शोर मचा दिया तो पब्लिक और पुलिस ने पीछा कर मुझे छुड़ा लिया था। पुलिस ने सभी बदमाशों को गिरफ्तार करके अपहरण होने से बचा लिया था। इस घटना के बाद से मैने अपनी सुरक्षा के लिए वेतन पर चार बन्दुक धारी रखे हुए हैं। ये गोल्डन मैन फिलहाल सरकार काले धन को बाहर निकलने की बात कह रह।

Advertisements

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out / Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out / Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out / Change )

Google+ photo

You are commenting using your Google+ account. Log Out / Change )

Connecting to %s