प्राइवेट कंपनियों के एयरक्राफ्ट भी भरेंगे चकेरी से उड़ान


नए साल में चकेरी एयरपोर्ट से देश के कई शहरों के लिए फ्लाइट चलाने के लिए प्राइवेट एविएशन कंपनियों से बातचीत की कवायद शुरू हो गई है। उम्मीद की जा रही है कि अगले महीने से निजी कंपनियों के एयरक्राफ्ट भी यहां लैण्ड करने लगेंगे। वहीं इसी महीने के अंत तक संडे को भी दिल्ली के लिए फ्लाइट शुरू होने की संभावना प्रबल हो गई है।

पैसेंजर्स के रिस्पॉन्स से उत्साहित

कानपुर- दिल्ली फ्लाइट के शुरू होने के प्रारम्भिक दिनों में पैसेन्जर्स के रिस्पांस को देखते हुए अब चकेरी से और फ्लाइट बढ़ाने की तैयारी हो गई है। सिविल एविएशन मिनिस्ट्री की पॉलिसी के मुताबिक अब रीजनल कनेक्टविटी बढ़ाने पर जो दिया जा रहा है। इसके लिए प्राइवेट एविएशन कंपनियों के एयरक्राफ्ट लगाए जाएंगे। लास्ट सैटरडे को शहर आए स्टेट मिनिस्टर ऑफ सिविल एविएशन जयंत सिन्हा ने भी स्पष्ट कर दिया था कि नए साल से रीजनल कनेक्टिविटी बढ़ाने पर जोर ि1दया जाएगा।

स्पाइस जेट से बात चल रही

चकेरी एयरपोर्ट के डायरेक्टर वसीम अहमद अंसारी ने बताया कि अब रीजनल कनेक्टिविटी के लिए फ्लाइट्स लाने की तैयारी शुरू हो गई है। निजी एविएशन कंपनी स्पाइस जेट से बात हो रही है। इसके अलावा कुछ अन्य एविएशन कंपनियों से भी संपर्क किया जा रहा है। उम्मीद है कि इसी महीने स्पाइस जेट से बातचीत फाइनल हो जाएगी। जिसके बाद दिल्ली के लिए एक और फ्लाइट यहां से बहुत जल्द शुरू हो सकती है। संकेत मिल रहे हैं कि यह फ्लाइट आगरा के लिए शुरू की जाएगी।

मुंबई फ्लाइट का ट्रायल जल्द

संडे को कानपुर से शताब्दी एक्सप्रेस नहीं जाती है। ऐसे में पैसेन्जर्स को हो रही असुविधा को ध्यान में रखते हुए एलाइंस एयर संडे को दिल्ली की फ्लाइट शुरू करने जा रहा है। कंपनी के सीएमडी अश्वनी लोहानी ने इस संबंध में बताया कि अन्य दिनों में पैसेन्जर्स का रिस्पांस देखने के बाद इसी महीने संडे को फ्लाइट शुरू कर दी जाएगी।

मुंबई के लिए फ्लाइट की भी व्यवस्था शुरू हो गई है। फरवरी- मार्च तक यह फ्लाइट चालू करने के लिए मंथन चल रहा है। सूत्रों का कहना है कि इस फ्लाइट की जिम्मेदारी निजी एविएशन कंपनी को दी जाएगी। प्रारम्भ में हफ्ते में एक दिन फ्लाइट को चला कर ट्रायल होगा। इसके बाद अगर पैसेन्जर्स की संख्या अपेक्षानुसार रही तो मुंबई की फ्लाइट सप्ताह में दो बार रहेगी।

70e8a013-9a6c-4a6a-96bc-a7db30581f18

Advertisements

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out / Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out / Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out / Change )

Google+ photo

You are commenting using your Google+ account. Log Out / Change )

Connecting to %s