एलटीटी-लखनऊ एसी ट्रेन कानपुर को बड़ी सौगात


कानपुर : मुंबई के लोकमान्य तिलक टर्मिनल (एलटीटी) से लखनऊ के बीच शुरू हुई नई साप्ताहिक एसी ट्रेन को सांसद देवेन्द्र सिंह भोले ने रविवार को सेंट्रल स्टेशन पर हरी झंडी दिखा कर रवाना किया। सांसद ने कहा कि उम्मीद है कि जल्द ही यह साप्ताहिक ट्रेन रोजाना हो जाएगी। उन्होंने कहा कि श्रमिक उद्योग नगरी और प्रदेश के मैनचेस्टर कहे जाने वाले कानपुर के लिए केंद्र सरकार की यह बड़ी सौगात है। रेल पटरियों के विस्तार का काम तेजी से चल रहा है, लाइनें दो से चार लेन में बदली जा रही हैं। उन्होंने पनकी स्टेशन पर संगम एक्सप्रेस के ठहराव का सुझाव दिया। सरसौल और रूरा क्रासिंग पर जाम का हवाला देते हुए आरओबी बनाने की दिशा में कदम उठाने को कहा। उन्होंने कहा कि मंधना से अनवरगंज तक एलीवेटेड फ्लाईओवर और 1750 करोड़ से दिल्ली रूट पर अपरगामी रेलवे पुल बनने से और सहूलियतें मिलेंगी। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि जल्द ही कानपुर से पुणो और चेन्नई के लिए ट्रेन चलाने का प्रयास किया जाएगा, जिससे यहां के लोगों को सीधी ट्रेन की सुविधा मिलेगी।

सेंट्रल पर जल्द एटीएम की तैनाती : डीआरएम एसके पंकज ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि सेंट्रल स्टेशन पर जल्द असिस्टेंट ट्रैफिक मैनेजर (एटीएम) सह पीआरओ की नियुक्ति की जाएगी। चंदारी स्टेशन का विस्तार किया जाएगा। उन्होंने कहा कि सेंट्रल स्टेशन का पीपीपी मोड में पुनर्विकास किया जाना है, यदि लोग आगे नहीं आते हैं तो रेलवे अपने खर्चे से यह काम कराएगी। लोको में मेमू यार्ड बनाने की दिशा में काम तेजी से हो रहा है।

एनआइए जांच से पुखरायां हादसे का चलेगा पता : डीआरएम श्री पंकज ने कहा कि पुखरायां हादसे की एनआइए जांच कर रहा है इसलिए सीआरएस की जांच रिपोर्ट पेश नहीं की गई है। सीआरएस जांच टेक्निकल आधारित थी जबकि एनआइए दूसरे बिन्दुओं पर जांच कर रहा है। इसके बाद हादसे का सही कारण पता चलेगा।इस मौके पर एमएलसी अरुण पाठक, पूर्व विधायक रघुनंदन भदौरिया, सुरेन्द्र मैथानी, बीडी राय, दिनेश राय, दिवाकर, डिप्टी सीटीएम जितेंद्र कुमार, पीआरओ सुनील गुप्ता, जीआरपी इंस्पेक्टर सतीश गौतम, आरपीएफ प्रभारी राजीव वर्मा, स्टेशन अधीक्षक आरपीएन त्रिवेदी, सीआइटी दिवाकर तिवारी आदि मौजूद रहे।

कानपुर को मुंबई के लिए तीसरी ट्रेन : सेंट्रल स्टेशन से पुष्पक और उद्योग नगरी एक्सप्रेस के बाद कानपुर के लोगों के लिए मुंबई के लिए यह तीसरी ट्रेन है। वापसी में लखनऊ से चलने वाली वातानुकूलित ट्रेन में कानपुर का भी कोटा है। मुंबई से कानपुर के बीच इसके नौ स्टापेज हैं। 1पनकी में अंडरपास बनाने केलिए ज्ञापन दिया : भाजपा नेता दिनेश बाजपेयी ने डीआरएम को ज्ञापन देकर पनकी में दिल्ली-हावड़ा रूट पर अंडरपास बनाने के लिए ज्ञापन देते हुए कहा कि प्रतिदिन जान-जोखिम में डाल हजारों लोग पटरी पार करते हैं।मुंबई के एलटीटी से लखनऊ के लिए चली साप्ताहिक एसी ट्रेन के इंजन पर भाजपा का लगा झंडा चर्चा का विषय बना रहा

Advertisements

One thought on “एलटीटी-लखनऊ एसी ट्रेन कानपुर को बड़ी सौगात

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out / Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out / Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out / Change )

Google+ photo

You are commenting using your Google+ account. Log Out / Change )

Connecting to %s