Ind vs NZ Live: कानपुर में कोहली ने लगाई 32वीं सेंचुरी


संक्षेप:

  • कोहली ने तोड़ा डिविलियर्स का रिकॉर्ड
  • बनाए सबसे तेज 9000 वनडे रन
  • रोहित शर्मा ने 15वां शतक जमाया

कानपुरः भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीसरा और निर्णायक एकदिवसीय वनडे मैच आज कानपुर के ग्रीन पार्क में खेला जा रहा है. इस निर्णायक मैच में न्यूजीलैंड ने पहले टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने के लिए उतरी भारतीय टीम मजबूत स्थिति में पहुंच गई है. सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने आज करियर की 15वीं सेंचुरी लगकर 147 रनों की पारी खेलकर आउट हुए. तो दूसरे छोर पर बल्लेबाजी कर रहे कप्तान विराट कोहली शतक के करीब पहुंच गए हैं. फिलहाल भारत का स्कोर 41 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 260 रन है. इससे पहले भारत को शिखर धवन के रूप में पहला झटका लगा. धवन 14 रन बनाकर तेज गेंदबाज टिम सउदी का शिकार बने. जबकि दूसरे विकेट के रूप में रोहित शर्मा ने वनडे करियर की 15वीं सेंचुरी लगाकर 147 रन के स्कोर पर आउट हुए.

विराट कोहली ने कानपुर वनडे में 83 रन बनाते ही वह सबसे तेज 9 हजार रन पूरे करने वाले बल्लेबाज बन गए. आज के मैच को छोड़ दे तो कोहली के नाम फिलहाल 201 वनडे की 193 पारियों में 8917 रन हैं. बता दें कि फिलहाल सबसे तेज 9 हजार रन बनाने का रिकॉर्ड साउथ अफ्रीका के एबी डिविलियर्स के नाम था. डिविलियर्स ने यह रिकॉर्ड इस साल बनाया था. डिविलियर्स ने 214 मैच की 205 पारियों में 9 हजार रन पूरे किए थे. डिविलियर्स से कम मैच और कम पारियों में 9 हजार रन बनाना विराट के लिए बड़ी उपलब्धि है. 9 हजार रन बनाने वाले बल्लेबाजों सूचि में भारत के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली के साथ-साथ सचिन तेंदुलकर, महेंद्र सिंह धोनी और राहुल द्रविड़ का नाम भी शामिल है. बता दें कि 2017 में विराट कोहली सबसे ज्यादा रन बनाने वाले क्रिकेटर भी बन गए हैं. इस कैलेंडर वर्ष में विराट कोहली ने 1347 रन बनाए हैं.

इससे पहले  पुणे में खेले गए दूसरे वनडे में भारत ने न्यूजीलैंड को 6 विकेट से हराते हुए तीन मैचों की सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली थी. मुंबई में खेले गए पहले वनडे में न्यूजीलैंड की टीम को जीत हासिल हुई थी

  • कानपुरः टीम इंडिया और न्यूजीलैंड के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज का तीसरा और निर्णायक मुकाबला कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में खेला जा रहा है. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने 50 ओवर में 6 विकेट गंवा कर 337 रन बनाए और न्यूजीलैंड के सामने 338 रनों का लक्ष्य रखा. टीम इंडिया की ओर से विराट कोहली (113) और रोहित शर्मा (147) में धमाकेदार शतक लगाए हैं.विराट कोहली ने कानपुर वनडे में 83 रन बनाते ही वह सबसे तेज 9 हजार रन पूरे करने वाले बल्लेबाज बन गए. आज के मैच को छोड़ दे तो कोहली के नाम फिलहाल 201 वनडे की 193 पारियों में 8917 रन हैं. बता दें कि फिलहाल सबसे तेज 9 हजार रन बनाने का रिकॉर्ड साउथ अफ्रीका के एबी डिविलियर्स के नाम था. डिविलियर्स ने यह रिकॉर्ड इस साल बनाया था. डिविलियर्स ने 214 मैच की 205 पारियों में 9 हजार रन पूरे किए थे. डिविलियर्स से कम मैच और कम पारियों में 9 हजार रन बनाना विराट के लिए बड़ी उपलब्धि है. 9 हजार रन बनाने वाले बल्लेबाजों सूचि में भारत के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली के साथ-साथ सचिन तेंदुलकर, महेंद्र सिंह धोनी और राहुल द्रविड़ का नाम भी शामिल है. बता दें कि 2017 में विराट कोहली सबसे ज्यादा रन बनाने वाले क्रिकेटर भी बन गए हैं. इस कैलेंडर वर्ष में विराट कोहली ने 1347 रन बनाए हैं.

    इससे पहले  पुणे में खेले गए दूसरे वनडे में भारत ने न्यूजीलैंड को 6 विकेट से हराते हुए तीन मैचों की सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली थी. मुंबई में खेले गए पहले वनडे में न्यूजीलैंड की टीम को जीत हासिल हुई थी.

Advertisements

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  Change )

Google+ photo

You are commenting using your Google+ account. Log Out /  Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  Change )

Connecting to %s

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.