शहर को छह ई वाहन चार्जिंग स्टेशन की सौगात जानिए कहां कहां बनेंगे स्टेशन


कानपुर (ब्यूरो)। इले्क्ट्रिक व्हीकल्स की बढ़ती संख्या के साथ चार्जिंग स्टेशन की भी डिमांड बढ़ रही है। शहर में हर एरिया में चार्जिंग स्टेशन बनाने की तैयारी चल रही है। इसी कड़ी में गोल चौराहा, मेडिकल कॉलेज समेत छह स्थानों पर ई व्हीकल चार्जिंग स्टेशन बनेंगे। जगह फाइनल हो गई है। मोतीझील और निराला नगर में पहले से ही ई व्हीकल चार्जिंग की सुविधा कानपुराइट्स को मिल रही है। अब शहर में आठ ई वाहन चार्र्जिंग स्टेशन हो जाएंगे। बता दें कि वर्तमान में 40 हजार ई व्हीकल सिटी में दौड़ रहे हैं।

यहां बनेंगे चार्जिंग स्टेशन
– जोन 2 कृष्णा नगर कार्यालय
– सेन पारा पुलिस चौकी (अपना घर आश्रम व रोड के बीच)
– मोतीझील पार्किंग, कारगिल पार्क
– मेडिकल कॉलेज, गोल चौराहा
– जोनल ऑफिस 5 जागेश्वर हॉस्पिटल गोविंद नगर
– चिल्ड्रेन पार्क, विजय नगर चौराहा

नए चार्जिंग स्टेशन की दी सौगात
नगर आयुक्त शिवशरणप्पा जीएन ने सैटरडे को कानपुराइट्स को छह नए ई चार्जिंग स्टेशन की सौगात दी है। मोतीझील में पहले से ही एक चार्जिंग स्टेशन बना है। अब यहां दूसरा भी खोला जा रहा है। नगर आयुक्त ने बताया कि टाटा पावर कंपनी लिमिटेड को इन चयनित प्वाइंट पर ई व्हीकल चार्जिंग संसाधन मुहैया कराने के लिए चुना गया है। कंपनी जल्द ही अनुबंध कर अपना काम शुरू करेगी। कंपनी आपूर्ति, स्थापना और चार्जर्स का रखरखाव करेगी। वाहन की ईवी चार्जिंग की जाएगी।

टाटा तैयार करेगी बुनियादी ढांचा
टाटा पावर कंपनी लिमिटेड द्वारा क्षेत्रों में उपलब्ध कराए गए बुनियादी ढांचे का यूज किया जाएगा। कंपनी अपने चार्जिंग बुनियादी ढांचे की स्थापना, रखरखाव और मरम्मत के समय संपत्ति के रखरखाव का उचित ध्यान रखेगी। समझौते की अवधि के दौरान अपनी लागत और खर्चो पर अच्छी व्यवस्था और स्थिति, निर्धारित स्थान पर ईवी चार्जिंग बुनियादी ढांचे को स्थापित करने की अनुमति दी गई है।

Leave a comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.